Redmi 10X के स्पेसिफिकेशन और तस्वीरों की रिटेल साइट पर दिखी एक झलक

Redmi-10XRedmi ब्रांड एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है। इस नए स्मार्टफोन को कुछ ही दिनों पहले TENAA सर्टिफिकेशन साइट पर देखा गया और इसका मॉडल नंबर M2003J15SC है। आज इसी स्मार्टफोन की एक झलक चीनी वेबसाइटChina Tianyi Telecommunications पर दिखी जहां ये स्मार्टफोन इसी मॉडल नंबर के साथ लिस्ट किया गया है। साथ ही इसकी तस्वीरें और फ़ीचर्स भी लिखित हैं। इस स्मार्टफोन को इस वेबसाइट पर Redmi 10X नाम के साथ दर्शाया गया है। माना जा रहा है कि इस नए स्मार्टफोन को कंपनी हरे, नीले और सफ़ेद रंगों में लॉन्च कर सकती है और इसकी कीमत लगभग 10,000 रूपए से शुरू होने के आसार लगाए जा रहे हैं। आइये जानते हैं लीक हुए ये स्पेसिफिकेशन।

इस नए स्मार्टफोन को TENAA लिस्टिंग के दौरान जब देखा गया तब माना जा रहा था कि ये Redmi Note 9 हो सकता है, लेकिन आज इस रिटेल वेबसाइट पर इसे Redmi 10X के नाम से लिस्ट किया गया है। चीन की इस वेबसाइट पर जो फ़ीचर लिखे हैं उनके अनुसार इस स्मार्टफोन में 6.53 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 सुरक्षा के साथ दी गयी है। ये फ़ोन ओक्टा कोर मीडियाटेक हेलिओ G85 चिपसेट पर चलता है और साथ ही इसमें 4GB / 6GB रैम विकल्प और 64GB / 128GB स्टोरेज विकल्प मौजूद रहेंगे। फ़ोन में LPDDR4x रैम और यूएफएस 2.1 स्टोरेज मिलने की सम्भावना है।

xiaomi-redmi-10x-spces-from-china

इसके अलावा Redmi 10X में भी चार रियर कैमरे आने की खबर है जिसमें 48 मेगापिक्सेल का प्रमुख कैमरा होगा, दूसरा 8 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और बाकी दो 2 मेगापिक्सेल के मैक्रो और डेप्थ सेंसर मौजूद होंगे। फ़ोन में 5020mAh की बैटरी आने की उम्मीद है जो 18W फ़ास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ आएंगे। ये ड्यूल सिम स्मार्टफोन एंड्राइड 10 पर आधारित MIUI 11 सॉफ्टवेयर के साथ दस्तक देगा।

बताया जा रहा है कि Redmi 10X में सामने की तरफ पंच-होल सेल्फी कैमरा दिया जायेगा जो कि 13 मेगापिक्सेल का होगा। इसमें आपको पीछे की तरफ फिंगरप्रिंट स्कैनर मिल सकता है। इसमें 3.5mm ऑडियो जैक, ड्यूल 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11 ac, जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट इत्यादि भी शामिल होंगे। हालांकि अब ये सभ फ़ीचर्स कितने सही होंगे, ये तो आने वाले दिनों में ही पता चल सकता है। फ़िलहाल कंपनी की तरफ से इस स्मार्टफोन को लेकर कोई भी घोषणा नहीं की गयी है।

 

 

One comment

Leave a comment